फिक्स था वेस्टइंडीज-इंग्लैंड फाइनल मैच! देखिए ये सुबूत

twitter of fix match t20 world cup west indies vs englandनई दिल्ली: इंग्लैंड को हराकर ट्वंटी-20 क्रिकेट विश्वकप का चैंपियन बन चुका वेस्टइंडीज जश्न में डूबा हुआ है। इस जश्न के बीच एक ट्विटर यूजर्स के ट्विट ने सनसनी मचा दी है। इस यूजर ने 2 अप्रैल को कोलकाता में फाइनल के बारे में जो-जो लिखा तीन अप्रैल को मैच में वही वही हुआ। इस यूजर के अधिकतर ट्विट वेस्टइंडीज टीम को लेकर थे जोकि काफी हद तक सही भी साबित हुए। इन ट्विटस को तो पढ़कर ऐेसा लगता है कि मैच होने से एक दिन पहले ही मैच की कमेंट्री ट्विटर पर चल रही हो।

एक शक और गहराता है कि कहीं फाइनल मैच पर फिक्सिंग का साया तो नहीं पड़ चुका था। क्रिकइनसाइडर आईडी वाले यूजर ने क्रिस गेल के बारे में ट्विट किया था कि गेल दो ओवर में आउट हो जाएगा और हुआ भी वही। वेस्टइंडीज चार विकेट से मैच जीतकर विश्वविजेता बनेगा और हुआ बिल्कुल वैसा ही। इसके अलावा क्रिकइनसाइडर का ट्विट था कि आंद्रे रसैल एक विकेट लेगा। रसैल के खाते में पड़ा भी हेल्स का एक ही विकेट। ड्वायन ब्रावो के लिए तीन विकेट की भविष्यवाणी की गई जोकि बिल्कुल सटीक बैठी। ब्रावो ने इंग्लैंड के बल्लेबाज अली, स्टोक्स और प्लंकेट को आउट किया। इन ट्विट्स को पढ़कर तो ऐसा ही सवाल मन में उठता है कि दाल में कुछ न कुछ काला जरूर है।

दाऊद की भविष्यवाणी कहीं उसका गेम प्लान तो नहीं थी :match-fixing-dawood-ibrahim
आपको याद होगा कि भारत-वेस्टइंडीज सेमीफाइनल मैच से पहले दाऊद इब्राहिम का एक मैसेज सामने आया था जिसमें उसने कहा था कि भारत फाइनल में पहुंचेगा और उसने टीमइंडिया का भाव भी 1.40 रुपये बताया था। दाऊद के इस मैसेज ने सट्टा बाजार का हालात बयां कर दिया था कि अधिकतर लोग टीम इंडिया की जीत पर सट्टा लगा रहे हैं। दाऊद इब्राहिम के मैसेज के बाद शायद सट्टा बाजार में टीम इंडिया की जीत पर और पैसा लग गया होगा लेकिन मैच का रिजल्ट आया बिल्कुल उलट।

लोगों का पैसा डूबा लेकिन सटोरियों का नहीं। दाऊद जिसे खुद अंडरवल्र्ड डॉन के नाम के साथ सट्टा किंग के रूप में जाना जाता है, उसके मैसेज ने लोगों को नुकसान पहुंचाया लेकिन सटोरियों की तो बल्ले-बल्ले हुई। यानि दाऊद का मैसेज सिर्फ एक गेम प्लान का हिस्सा था। इसके अलावा दाऊद ने मैसेज में यह भी कहा था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा अच्छा स्कोर बनाएंगे और हुआ भी वैसा।
Source: Punjab Kesari

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

1 comments:

comments
suraj
4 April 2016 at 11:50 delete

Yaar a kaam galt aa..

Reply
avatar